डीजी साथ कार्यक्रम अंतर्गत ऑनलाइन बैठक आयोजित



साहिबगंज संवाददाता:--डीजी साथ कार्यक्रम अंतर्गत जिला शिक्षा विभाग साहिबगंज और पिरामल फॉउंडेशन के द्वारा एक ऑनलाइन बैठक आयोजित कि गयी।बैठक ऑनलाइन माध्यम से डीईओ अर्जुन प्रसाद की अध्यक्षता में हुई। 

ऑनलाइन बैठक में  बताया गया की बच्चों के लिये राज्य स्तर से क्विज परतियोगता का आयोजन हर शनिवार को होता है उसमे जिले मे बेहतर परदर्शन के लिये आप सभी की सहभागिता आवश्यक है। 

इस सप्ताह से ही आगे आने वाले सभी शनिवार को होने वाले क्विज के लिये हम अपने स्तर से अलग अलग प्रयास करें जिससे अधिक से अधिक बच्चे क्विज कांटेस्ट में भाग ले सकें।बैठक के दौरान क्लस्टर स्तर के अधिकारी को अपने अपने क्षेत्रों के शिक्षक एवं अभिभावकों से प्रतिदिन अधिक से अधिक बात कर ज्यादा से ज्यादा बच्चो को क्विज के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया गया।क्लस्टर स्तर के आधिकारियों को अपने अपने क्लस्टर में शिक्षक के साथ ऑनलाइन मीटिंग करने के लिये भी प्रेरित किया गया।

इस दौरान डीआईओ ने कहा शिक्षक प्रतिदिन अधिक से अधिक बच्चों एवं अभिभावको से संपर्क करके फीडबैक ले एवं उन्हें बच्चों को ऑनलाइन एजुकेशन के प्रति प्रेरित करने का सुझाव दें।

बैठक में बताया गया कि प्रत्येक शनिवार को होने वाले क्विज़ में विद्यालय के सभी शिक्षक अधिक से अधिक बच्चों से संपर्क करके उन्हें क्विज़ में भाग लेने हेतु प्रोत्साहित करें।बैठक मेंएडीपीओ आशीस कुमार, एपीओ राजेश कुमार, डिस्ट्रिक्ट लीड रविन्द्र नाथ मंडल और पीरमल टीम तथा ज़िले स्तरीय बीआरपी और सीआरपी ने भाग लिया।

No comments