सांसद ने सदर अस्पताल का भ्रमन किया



साहिबगंज संवाददाता:-- बुधवार को सांसद विजय हासदा ने  सदर अस्पताल का भ्रमन किया। साथ ही उन्होंने अस्पताल परिसर ओपीडी सहित सभी वार्डों का भी भ्रमन किया। इस दौरान सांसद ने निर्माणाधीन वायरोलॉजी लैब का जायज़ा लिया। उन्होंने निर्माणाधीन लैब का समक्ष गंदगी व नाली के बहते पानी पर नाराजगी जतायी। सिविल सर्जन डॉ डीएन सिंह को साफ सफाई करवाने व पानी निकासी की सुचारू व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। इस दौरान सांसद ने कहा कि अस्पताल में नाली के पानी की निकासी को लेकर उपायुक्त से वार्ता करेंगे। परिसर में पानी से फैल रही गंदगी अस्पताल के लिए अच्छा नहीं है। इसे दुरुस्त कराया जाएगा। चिकित्सक के आभाव पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इज़के लिए संजिदा हैं। कोरोना समाप्त होने तक या अगले वर्ष में बहुत सारी बहालियाँ निकलेंगी।पूरे राज्य की मशीनरी कम में पावर पर रन कर रही है। जिससे दिक्कतें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि साहिबगंज में वायरोलॉजी लैब की स्थापना से जनता को सरकारी दर में कोविड-19 सहित अन्य जांच की सुविधा मिलेगी। 

सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के लिए फिर करेंगे प्रयास

सांसद विजय हांसदा ने कहा कि पिछली सरकार में उन्होंने साहिबगंज में सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के लिए पिसा आवंटित करवाया था। ज़मीन आवंटित नहीं होने से उक्त योजना को धरातल पर नहीं उतारा जा सका। इसके लिए फिर से प्रयास करेंगे।

जल्द क्लियर होगा स्टेडियम का मामला

सिदो कान्हू स्टेडियम के विस्तारीकरण में एनएचएआई की रोक के सवाल पर सांसद ने कहा कि कोविड के चलते विकास योजनाएं स्लो चल रही हैं। स्टेडियम के विस्तारीकरण में लगे पेंच को जल्द सुलझा लिया जाएगा। हालांकि बाईपास निर्माण गंगा पुल से जुड़ा है लेकिन उक्त मामले को जल्द क्लियर कर लिया जाएगा।मौके पर संजीव सामु हेंब्रम, युवा कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष एखलाक नदीम,सुरेंद्र यादव व अन्य मौजूद थे।

No comments