ए एस महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना ने महाविद्यालय के कला संकाय में समारोह पूर्वक मनायी गई "गांधी एवं शास्त्री जयंती"



देवघर शुक्रवार  को ए एस महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना ने महाविद्यालय के कला संकाय में समारोह पूर्वक मनायी गई "गांधी  एवं शास्त्री जयंती"। समारोह का आरंभ कार्यक्रम पदाधिकारी भारती प्रसाद,  विशिष्ट अतिथि डॉ पुष्प लता तथा राष्ट्रपति अवॉर्डी राजेंद्र साव ने दीप प्रज्वलित कर तथा गांधी जी  पर माल्यार्पण कर किया। मौके पर ,भारती प्रसाद ने कहा  कि सत्य और अहिंसा के पुजारी गांधीजी और जय जवान जय किसान  का नारा देने वाले लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती मनाना तभी सार्थक होगा जब हम सभी भारतीय  सत्य ,अहिंसा और मितव्ययिता को अपना प्राथमिक धर्म बना लें। डॉ पुष्प लता ने कहा कि आपसी वैमनस्य को भूलते हुए सभी भारतीयों का यह कर्तव्य है कि बापू और शास्त्री के बताएं मार्ग पर चलें और अपने से पहले राष्ट्र के बारे में अवश्य  सोचें क्योंकि एक ओर जहां गांधी जी ने अहिंसा और सत्याग्रह का उपाय बताया है वही शास्त्री जी ने कम से कम साधनों में भी देश के हित में जीना सिखाया है। राष्ट्रपति अवॉर्डी राजेंद्र साव ने कहा कि गांधी जयंती के अवसर पर हम सभी युवाओं को स्वच्छ भारत ,स्वस्थ भारत एवं समृद्ध भारत बनाने के लिए अपना जीवन सत्य के मार्ग में चलते हुए राष्ट्र के प्रति समर्पित करना चाहिए।

राष्ट्रीय पर्व के इस अवसर पर ए एस महाविद्यालय में  नियमित रूप से चलने वाले ताइक्वांडो क्लास की छात्राओं ने आत्मरक्षा के विभिन्न चरणों का प्रदर्शन भी किया। मंच संचालन और धन्यवाद ज्ञापन राजेंद्र कुमार साव ने किया।

इस अवसर पर प्रगति राज ,नीलम कुमारी, अनु कुमारी, अंजली केसरी, स्नेहा कुमारी ,कुमकुम कुमारी, काजल कुमारी,  शिवांगी राज ,विकास कुमार ,राहुल कुमार, कुमुद कुमार, युवराज सिंह ,कृष्णा सिंह राजपूत,अनामिका कुमारी, सोनू कुमार ,प्रिंस आदि भारी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

No comments