नमामि गंगे परियोजना के कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित



साहिबगंज संवाददाता:--समाहरणालय स्थित सभागार मे मंगलवार को उपायुक्त चितरंजन कुमार की अध्यक्ष्ता में नमामि गंगे परियोजना के कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित कि गई।उपायुक्त श्री कुमार ने संबंधित एजेंसी को निर्देश दिया की क्षतिग्रस्त स्ट्रक्चर एवं सड़कों आदि की मरम्मती एक महीने के भीतर करना सुनिश्चित करें एवं जहां कहीं भी सीवरेज प्लांट के लिए गड्ढा किया गया है,उनके भराई का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करें।

उन्होने एजेंसियों को घाटों के सुंदरीकरण एवं लाइटिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।इस दौरान उपायुक्त ने सभी घाटों की वस्तुस्थिति की जानकारी ली एवं घाटों के रख राखव, सुंदरीकरण,रंग-रोगन आदि कार्यों की समीक्षा की।बैठक में नमामि गंगे परियोजना से जुड़े जुडको के कार्यों की समीक्षा की गयी। जुडको के द्वारा ज़िले में 6 घाट बनाये गये हैं।

बैठक के दौरान बताया गया कि एनपीसीसी के द्वारा ज़िले में 9 घाटों का निर्माण किया गया है। वहां बिजली आपूति तथा रख राखव आदि के सम्बन्ध में उपायुक्त चितरंजन कुमार ने सभी घाटों की जानकारी ली एवं साहिबगंज के कुछ घाटों में बिजली आपूर्ती से संबंधित समस्या का जल्द निवारण करने का निर्देश दिया।बैठक के दौरान सीवरेज ट्रीटमेंट प्लान्ट की समीक्षा की गई।

इस दौरान बताया गया कि साहिबगंज में 2 तथा राजमहल में 1 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लान्ट रनिंग हैं जहां बिलजी आपूर्ति की समस्या हो रही एजेंसी ने उपायुक्त का इस संदर्भ में ध्यान आकृष्ठ किया तथा इसका समाधान करने की बात रखी।वहीं उपायुक्त श्री कुमार द्वारा सीवरेज स्थिति के मुद्दे पर चर्चा की गई एवं सीवरेज कनेक्शन को और दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया।बैठक में उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, अनुमंडल पदाधिकारी साहिबगंज पंकज कुमार साव, जिला वन पदाधिकारी विकास पालीवाल, जिला आपूर्ति पदाधिकारी मिथिलेश कुमार झा, कार्यपालक अभियंता स्वच्छता विभाग विजय कुमार एडमिन, एनपीसीसी तथा जुडको के अभियंता आदि उपस्थित थे।


No comments