बिजली वितरण निगम लिमिटेड एवं विद्युत आपूर्ति निगम लिमिटेड के अधिकारियों को उपायुक्त ने दिये आवश्यक दिशा-निर्देश



देवघर बुधवार को त्यौहारों को लेकर बिजली व्यवस्था दुरूस्त करने का उपायुक्त ने दिया निर्देश  उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी  कमलेश्वर प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड एवं झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओ में जमीन उपलब्धता, फॉरेस्ट क्लीयरेंस आदि से संबंधित विस्तृत समीक्षा बैठक का आयोजन सभागार में किया गया। इस दौरान बैठक में विद्युत शक्ति उप केन्द्र के लिए भूमि की उपलब्धता एवं बिजली व्यवस्था को लेकर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया। इसके अलावा बड़ानोखील में 33/11 केवीए, मधुपुर के दुलमपुर में 33/11 केवीए, देवपुर के घसको में 33/11 केवीए, देवीपुर एम्स के पास 132/33 33/11 केवीए के विद्युत उपकेंद्र के निर्माण हेतु निःशुल्क भूमि हस्तांतरण व इससे जुड़े आगे के कार्यों के अद्यतन स्थिति से अवगत हुए। 

समीक्षा के क्रम में उपायुक्त  कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता को निदेशित किया कि देवघर, देवीपुर एम्स, मधुपुर में विद्युत उपकेंद्र हेतु जमीनों का चयन किया जा चुका है। ऐसे में अपने विभाग से जमीन संबंधित अधियाचना एवं सहमति पत्र जिला को उपलब्ध कराएं। साथ ही देवीपुर घसको में जमीन के चिन्हितिकरण एवं प्रस्ताव की प्रक्रिया को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का निदेश उपायुक्त द्वारा अंचलाधिकारी देवीपुर को दिया गया। 

इसके अलावे बैठक के द्वारा उपायुक्त ने झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड एवं झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों को निदेशित किया कि विद्युत उपकेंद्र के कार्यो में वन संबधी एन०ओ०सी० लेने के उपरांत ही कार्य किया जाय। 

बैठक में उपरोक्त के अलावे* अपर समाहर्ता चंद्र भूषण प्रसाद सिंह, कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमंडल, देवघर एवं संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

No comments