किसी भी कार्य के लिए लाभुकों को ना हो कोई परेशानी:-उपायुक्



ऊपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी  कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने देवीपुर प्रखण्ड के प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यलय व सामुदायिक स्वास्थ्य उपकेंद्र का औचक निरीक्षण किया गया। साथ ही कोरोना काल में कार्य के दौरान विशेष सावधानी और सतर्कता बरतते हुए अधिकारियो एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने प्रखण्ड एवं अंचल के कार्यालय से संबंधित लेखा-जोखा का सत्यापन करते हुए विभिन्न योजनाओं से संबंधित प्रगति का निरीक्षण कर कार्यो को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निदेश दिया। 

इसके अलावे उपायुक्त ने प्रखंड कार्यालय में उपस्थिति पंजी देखने के पश्चात उन्होंने कहा कि कार्य मे कोताही बरतने वाले पदाधिकारी एवं कर्मचारी किसी भी सूरत में बक्शे नही जाएंगे। समय पर कार्यालय पहुँच कर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करे, ताकि आम आदमी को अपने कार्यो को कराने में किसी तरह की समस्या न हो। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने पेंशन से सबंधित मामलों को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया ऐसे मामलों का समय रहते जल्द से जल्द निष्पादन करे। साथ ही सभी लंबित कार्यो को जल्द से जल्द निष्पादित करे। इसके अलावे उन्होंने अंचलाधिकारी को निर्देशित किया कि तहसील कचहरी का नियमित संचालन अपने हल्का कर्मचारियों द्वारा करे।

इसके पश्चात उपायुक्त श्री कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने देवीपुर प्रखंड स्तिथ सामुदायिक स्वास्थ्य उपकेंद्र में दी जाने वाली विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर अस्पताल परिसर में साफ-सफाई और लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर उपस्थित चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों को आवश्यक निर्देश दिया। इसके अलावे उन्होंने कर्मियों के उपस्थिति पंजी एवं रोस्टर की जांच कर दवाइयों की अद्यतन स्थिति से अवगत हुए।

इसके दौरान उपरोक्त के अलावे देवीपुर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।

No comments