फल-फूल रहा अवैध लॉटरी का कारोबार



राजमहल संवाददाता:- राजमहल प्रखंड क्षेत्र में प्रतिबंध के बावजूद भी अवैध लॉटरी का धंधा फल-फूल रहा है। राजमहल प्रखंड  में कई धंधेबाज इस कारोबार से जुड़े हुए हैं।राजमहल थाना क्षेत्र में भी कई लोग अवैध लॉटरी का कारोबार कर रहे हैं। इस गोरखधंधे के जरिए लोगों को मालामाल करने का लालच दिया जा रहा है। भोले-भाले लोगों को इस कारोबार में फंसाया जा रहा है। खासकर निर्धन तबके के लोगों को मामूली हिस्से का लालच देकर धंधा कराया जा रहा है। इससे न केवल सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है, बल्कि लोग अपनी मेहनत की  कमाई को भी गवा रहे हैं। चंद मिनटों में करोड़पति बनने के लालच में लोग लॉटरी की खरीदारी कर रहे हैं।


चोरी-छिपे चल रहा धंधा:

राजमहल थान,तीनपहाड़ थाना में भी यह गोरखधंधा काफी पनप रहा है। चोरी-छिपे लॉटरी की बिक्री की जा रही है। सूत्र बताते हैं कि इस गोरखधंधे से जुड़े कारोबारी खुद करोड़पति बन चुके हैं। जबकि लॉटरी खरीदने वाले लोग मेहनत की कमाई गवा रहे हैं। खासकर रिक्शा चालक, फूटपाथी दुकानदार , प्रतिदिन रोजगार करने वाले मजदूर आदि इन कारोबारियों की जाल में आसानी से फंस रहे हैं। शुरुआत में चंद हजार रुपये जीतकर लोग इन कारोबारियों से जुड़ रहे हैं और फिर बाद में अमीर बनने के लालच में जमीन जगह  बेचकर अवैध लॉटरी खेलते हैं और सारा धन गवा देते हैं


नहीं हो रही कार्रवाई:

लॉटरी का धंधा प्रतिबंधित होने के बावजूद कारोबारी बेखौफ हैं। पुलिस ऐसे लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। विभिन्न चौक-चौराहों पर लॉटरी खरीदते-बेचते आसानी से लोग देखे जा सकते हैं। लोगों ने पुलिस प्रशासन से लॉटरी कारोबार पर नकेल कसने की मांग की है।

No comments