पुलिस अधीक्षक ने सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश



पुलिस अधीक्षक अश्वनी कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर विकास चंद्र श्रीवास्तव एवं पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय मंगल सिंह जमुदार की उपस्थिति में देवघर जिला बल के सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों के द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक ने सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों द्वारा विगत 10 माह में प्राप्त किए गए प्रशिक्षण की विस्तृत व बिंदुबार समीक्षा की गई। इस दौरान सभी को अनुशासन बनाए रखने तथा सतर्कता के साथ कार्य करने का आदेश पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया गया। साथ ही सभी पुलिस अवर निरीक्षकों को प्रशिक्षण अवधि में निडर होकर विधि व्यवस्था, कर्तव्य का संधारण करते हुए शिष्टाचार व्यवहार रखते हुए आम जनता की समस्याओं का निदान करने का निर्देश दिया गया।

 इसके अलावा बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा द्वारा निर्देश दिया गया कि कार्यालय लेखा शाखा का कार्य के साथ क्राइम मैप/क्राइम चार्ट बनाएं। विशेष/अविशेष प्रतिवेदित कांडों का अनुसंधान करने के साथ पु0नि0 कार्यालय/थाना के निरीक्षण हेतु तैयारी करें। सबसे महत्वपूर्ण थाना के सभी तरह के कार्य को सीखे तथा थाना के सभी पंछियों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए उसे अद्यतन करें। साथ ही दैनिक कांड दैनिकी का संधारण स्वयं करें। द0प्र0स0 की धारा 107/ 144 के अंतर्गत कार्रवाई की जानकारी प्राप्त करें एवं हिंदी टाइपिंग सीखे तथा झ0स0पु0/जी0आर0पी के कार्य भी सीखे। बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अश्विनी कुमार सिन्हा ने सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों से उनके समस्याओं के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की गई।

No comments