प्रोफेसर कॉलोनी के भूदान की जमीन की रातों रात हुई घेराबंदी



देवघर  प्रोफेसर कॉलोनी के भूदान की जमीन को रातो रात किसी ने चारदीवारी कर दी। सुबह होते ही मामला गरमाने लगा। मुहल्ले के लोगों ने निवर्तमान वार्ड पार्षद कन्हैया झा को आवेदन देकर सरकारी जमीन को बचाने की अपील की है। निवर्तमान पार्षद श्री झा ने जनता को भूदान की जमीन में एक पार्क बनाने का आश्वासन दिया है। 

इस संबंध में निवर्तमान पार्षद कन्हैया झा ने बताया कि इस जमीन पर शुरू से ही भू माफियाओं की नजर है। निगम की ओर से जब भी कोई योजना लाई जाती है। उस समय भू माफिया के इशारे पर कुछ लोग सक्रिय हो जाते हैं। विरोध करना शुरू कर देते हैं। इस जमीन को रातों-रात घेर लिया गया। आज विरोध करने वाले सभी लोग चुप हैं। पूर्व के वार्ड पार्षद शैलजा देवी ने भी योजना लाई थी। उसे भी रुकवा दिया गया। मेरे कार्यकाल में भी वार्ड विकास केंद्र के लिए योजना लाया गया। उसे भी रुकवा दिया गया। विकास केंद्र बनाने के लिए टेंडर तक हो चुकी थी। विरोध को देखते हुए मजबूरन वार्ड विकास केंद्र को भुरभुरा रोड स्थित सरकारी जमीन में शिफ्ट करना पड़ा था।

मुहल्ले के लोगों ने एसडीओ, नगर प्रशासक एवं निवर्तमान पार्षद होने के नाते उन को भी प्रतिलिपि देकर भू माफियाओं से जमीन बचाने की अपील की है। श्री झा ने कहा कि उन्होंने पूर्व में भी चक मिश्र बांध को भू माफियाओं से बचाने के लिए आगे आए थे। सड़क से लेकर निगम तक लंबी लड़ाई लड़े थे। अपने वार्ड की सरकारी जमीन की बचाने के लिए भी हर संभव प्रयास करेंगे। भूदान की जमीन बचाने के लिए जिला प्रशासन एवं नगर प्रशासक से पार्क बनाने की अपील करेंगे। यही एकमात्र जनहित में स्थाई निदान है।

No comments