ए एस महाविद्यालय देवघर की राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई के तत्वाधान में साइबर सिक्योरिटी अवेयरनेस विषय पर एक राष्ट्रीय बेविनार का आयोजन किया गया


देवघर ब्यूरो रिपोर्ट। देवघर एस महाविद्यालय देवघर की राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई के  तत्वाधान में साइबर सिक्योरिटी अवेयरनेस विषय पर एक राष्ट्रीय बेविनार का आयोजन किया गया है। वर्तमान समय में साइबर क्राइम के बढ़ते घटनाक्रम को देखते हुए इस अहम विषय पर आयोजित इस वेबीनार  के  मुख्य वक्ता हरियाणा के साइबर सिक्योरिटी एक्सपोर्ट डॉ ए एन पचौरी है ,जो  साइबर सिक्योरिटी की बारीकियां बताएंगे।

प्राचार्य  अनिल कु झा ने बताया कि आज साइबर क्राइम को लेकर हर व्यक्ति परेशान है ऐसे में हमारे महाविद्यालय  की राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई ने साइबर सिक्योरिटी विषय पर यह राष्ट्रीय स्तरीय  वेबीनार  का आयोजन किया है।       वेबीनार की आयोजक, कार्यक्रम पदाधिकारी भारती प्रसाद ने बताया कि प्राचार्य डॉ अनिल कुमार झा की अध्यक्षता मे होने वाले इस वेबीनार में मुख्य अतिथि के रूप में हमारे विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ सोना झरिया  मिंज, विशिष्ट अतिथि के रूप में एन एस एस के झारखंड - बिहार के क्षेत्रीय निदेशक  डॉ विनय  कुमार , झारखंड राज्य के नोडल ऑफिसर डॉ ब्रजेश कुमार  एवम सिद्धो कान्हू मुर्मू विश्विद्यालय की एन एस एस समन्वयक डॉ मेरी मार्ग्रेट टुडु रहेंगी।

ज्ञातव्य   हो के आयोजन के लिए निरंतर  कार्य में लगे राष्ट्रीय सेवा योजना के राष्ट्रपति अवॉर्डी राजेंद्र कुमार साव और अतुल कुमार के इस प्रयास में अब तक लगभग 20 राज्यों के 400 से भी अधिक प्रतिभागियों ने इस वेबीनार के लिए अपना अपना रजिस्ट्रेशन करवा लिया है।।

No comments