साहेबगंज में एक सप्ताह तक चलेगा गंदगी मुक्त भारत अभियान

 


8 से 15 अगस्त 2020 (1 हफ्ते) तक तक चलेगा गंदगी मुक्त भारत


जल सहिया, स्वच्छता ग्राही, एवं बी.सी,एस.एम के द्वारा जागरूकता कार्यक्रम


 साहिबगंज :--गंदगी मुक्त भारत अभियान की शुरुआत हो चुकी है, जल शक्ति मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार यह अभियान 8 से 15 अगस्त 2020 (1 हफ्ते) तक तक चलेगा। अभियान के दौरान जिले के सभी प्रखंड, पंचायत एवं ग्राम स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों/ गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए अभियान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाने सहित कोविड-19 से संबंधित जारी गाइडलाइंस का सख्ती से अनुपालन किया जाएगा, ताकि अभियान के दौरान भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके।  

ज्ञात हो कि उपायुक्त चितरंज कुमार की अध्यक्षता में एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम से ई- रात्रि चौपाल के माध्यम से जिले के सभी मुखिया के साथ मुखातिब होते हुए गंदगी मुक्त भारत अभियान का शुभारंभ किया था।उपायुक्त ने सभी प्रखंडों, पंचायतों एवं गांव में कार्यक्रमों/गतिविधियों का संचालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया था।

इसी क्रम में कार्यक्रम के तहत 9 अगस्त को सभी ग्राम पंचायतों में सिंगल यूज प्लास्टिक को इकट्ठा करते हुए जमा किए गए प्लास्टिक का उचित पृथ्वीकिकरण करते हुए गंदगी मुक्त भारत(जी.एम.बी) अभियान के अंतर्गत  साहिबगंज जिले  के सभी प्रखंडों के ग्राम पंचायतों में -एकल प्रयोग प्लास्टिक अपशिष्ट एकत्रित करते हुए उसका सुरक्षित  निपटान हेतु जनप्रतिनिधियों, जल सहिया, स्वच्छता ग्राही, एवं बी.सी,एस.एम के द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया।

No comments