साहेबगंज उपायुक्त ने की समीक्षा बैठक,आकांक्षी जिला योजना के विकास कार्यों की हुई समीक्षा



आकांक्षी जिला योजना के विकास कार्यों की समीक्षा


जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि सहित विभिन्न क्षेत्रों में सुधार के लिए लगातार प्रयास करें,उपायुक्त 



साहिबगंज:-- समाहरणालय स्थित सभागार में गुरुवार को उपायुक्त चितरंजन कुमार की अध्यक्षता में आकांक्षी जिला योजना के विकास कार्यों की समीक्षा की गई।बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा की जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि सहित विभिन्न क्षेत्रों में सुधार के लिए लगातार प्रयास किया जाना चाहिए तथा संबंधित विभाग विकास कार्यों में लगातार जुटे रहें।

वहीं उपायुक्त ने कहा कि आकांक्षी जिले के विभिन्न मानकों में सुधार करने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य, भवन निर्माण, कृषि, शिक्षा के क्षेत्र में आकांक्षी जिला के मानकों के सम्बंध में जानकारी दी गयी। इसमें , पेयजल की सुविधा, विद्युत की उपलब्धता, शौचालय आदि की सुविधाओं पर क्रमवार समीक्षा की गयी।साथ ही स्वास्थ्य, पोषण, भवन निर्माण पर चर्चा की गई एवं उपायुक्त चितरंज कुमार ने कहा कि ज़िले में बनने वाले 300 आंगनबाड़ी केंद्रों की सुदृढ़ व्यवस्था हो तथा यह सभी केंद्र सभी व्यवस्थाओं से सुसज्जित हों।

300 आंगनबाड़ी केंद्रों को चिन्हित किया गया जहां मरम्मती कार्य की जाएगी। कहा कि वैसे आंगनबाड़ी केंद्र जहां शौचालय या पेयजल की सुविधा नहीं है, उनकी सूची उपलब्ध करना सुनिश्चित करें एवं वहां इन सुविधाओं को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।वहीं कुपोषण उपचार केन्द्रों की जानकरी लेते हुए समीक्षा की।वहीं बैठक में उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी मिथिलेश कुमार झा जिला समाज कल्याण पदाधिकारी अलका हेंब्रम, कृषि पदाधिकारी उमेश तिर्की, एलडीएम साहिबगंज टुनटुन हरिजन शिक्षा पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।


No comments