मधुपुर अस्पताल में एमडीए ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स कार्यक्रम का हुआ आयोजन, कार्यों में लापरवाही बरतने पर होगी सख्त कार्यवाही

 


अनुमंडलीय अस्पताल मधुपुर में एम.डी.ए. ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स का कार्यक्रम उपाधीक्षक डॉक्टर मोहम्मद शाहिद की अध्यक्षता में किया गया।    



 मधुपुर- शनिवार को अनुमंडलीय अस्पताल  के उपाधीक्षक कक्ष में उपाधीक्षक डॉ मोहम्मद शाहिद के अध्यक्षता में कार्यक्रम एम.डी.  ए. अर्थात मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के सफल संचालन हेतु ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स की बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी  आनंद कुमार झा की उपस्थिति में आयोजित की गई। बैठक में प्रेरणा भारती शिक्षा विभाग बाल विकास विभाग सहित विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों ने भाग लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि  कार्यक्रम के  सफल संचालन हेतु शिक्षा विभाग बाल विकास विभाग एनजीओ   जनप्रतिनिधि सहित सबो का भरपूर सहयोग मिलेगा उन्होंने यह भी बताया कि सभी कार्यकर्ताओं  जैसे सहिया सेविकाओं वॉलिंटियर्स पूर्ण निष्ठा भाव से कार्य संपादन करेंगे इसमें किसी तरह की लापरवाही बरते जाने पर उन पर सख्त कार्यवाही की जाएगी उपाधीक्षक डॉ मोहम्मद शाहिद ने बताया कि कार्यक्रम  के तहत है मधुपुर शहरी क्षेत्र में 58987 व्यक्तियों को दवा खिलाने का लक्ष्य है इसके लिए 36 कार्यकर्ता 24 पर्यवेक्षक तथा 7 ब्लॉक लेवल परीक्षक लगाया गया है  ग्रामीण क्षेत्र में 174162 व्यक्तियों को दवा खिलाने का लक्ष्य है इस हेतु 697 कार्यकर्ता 70 पर्यवेक्षक तथा 7 ब्लॉक लेवल पर्यवेक्षक को कार्य में लगाया गया है कार्य के क्रॉस जांच हेतु  चार मॉनिटर 4 महिला पर्यवेक्षक तथा प्रेरणा भारती के कर्मियों को लगाया गया है ताकि कार्य की गुणवत्ता का जांच किया जा सके। मौके पर डॉ इकबाल खान एमटीएस तपन कुमार एमपीडब्ल्यू अजय कुमार दास, संजीव कुमार, विनोद कुमार, पीडीएम दामोदर वर्मा शिक्षा विभाग के धीरेंद्र प्रसाद प्रेरणा भारती के रितिका मुर्मू बाल विकास के निवेदिता नटराजन आदि उपस्थित थे क्रॉस चेक में बाल विकास के अंतर्गत तेजस्विनी कार्यक्रम के सभी कोऑर्डिनेटर को भी लगाया गया है।

No comments