राजीव गांधी जी इस दुनिया में नहीं है लेकिन हमारे दिल में आज भी जिंदा है डॉक्टर इरफान अंसारी

ब्यूरो रिपोर्ट।मधुपुर /जामताड़ा 20 अगस्त विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी के आवास पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी  की 76 वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। मौके पर सभी कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे और सभी ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन किया।

मौके पर विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने कहा की आज वे इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन हमारे दिलों में आज भी ज़िंदा हैं। राजीव गांधी  ने उन्नीसवीं सदी में इक्कीसवीं सदी के भारत का सपना देखा था।उन्होंने देश में कई क्षेत्रों में नई पहल की, जिनमें संचार क्रांति और कम्प्यूटर क्रांति, शिक्षा का प्रसार, 18 साल के युवाओं को मताधिकार, पंचायती राज आदि शामिल हैं। वे देश की कम्प्यूटर क्रांति के जनक के रूप में भी जाने जाते हैं। वे युवाओं के लोकप्रिय नेता थे। उनका भाषण सुनने के लिए लोग घंटों इंतज़ार किया करते थे। उन्होंने अपने प्रधानमंत्री काल में कई ऐसे महत्वपूर्ण फ़ैसले लिए जिसका असर देश के विकास में देखने को मिल रहा है। आज हर हाथ में दिखने वाला मोबाइल उन्हीं फ़ैसलों का नतीजा है।*

मौके पर मुक्ता मंडल विजय दुबे अजीत दुबे सचिन घोष,अभय पांडेय ब्लू चक्रवर्ती, शशी रंजन, पप्पू डालमिया रंजीत दुबे राजकुमार दत्ता मिस्त्री सोरेन रवि सोरेन बाबूलाल बास्की गोपी दत्ता रुपेश यादव आर सी हामिद सुमन,मुन्ना खान, बापी मंडल सहित सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments