मधुपुर प्रखंड के सपहा स्थित नगर परिषद के द्वारा 99 लाख की लागत से बनाए गए नवनिर्मित बस पड़ाव की चार दीवार का एक बड़ा हिस्सा पहली बरसात में ही ध्वस्त

ब्यूरो रिपोर्ट।देवघर: जिले में मधुपुर प्रखंड के सपहा स्थित नगर परिषद के द्वारा 99 लाख की लागत से बनाए गए नवनिर्मित बस पड़ाव की चारदीवारी का एक बड़ा हिस्सा पहली बरसात में ही ध्वस्त हो गया. बताया जा रहा है कि बारिश में मिट्टी के कटाव के कारण दीवार गिर गई. बता दें कि बस पड़ाव का काम अभी भी अधूरा पड़ा है. बस स्टैंड का निर्माण कार्य फिलहाल चारदीवारी तक ही सिमट कर रह गया है. चारदीवारी के बगल में ही एनएच सड़क का भी निर्माण कराया जा रहा है. इस संबंध में नगर परिषद के कनीय अभियंता दिलीप कुमार यादव का कहना है कि चारदीवारी के बगल में एनएच सड़क के निर्माण की वजह से मिट्टी काटने से चारदीवारी पर असर पड़ा है. जिसके कारण दीवार गिर गई.

 उन्होंने कहा कि इसको लेकर पथ निर्माण विभाग समेत संवेदक को पत्र लिखा जा रहा है. बहरहाल पहली बारिश में ही दीवार गिर जाने से गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं. एक ही बारिश में दीवार भरभरा कर गिर गई. ऐसे में निर्माण करा रहे संवेदक द्वारा प्रयोग में लाए गए सामग्रियों की गुणवत्ता पर सवाल उठाए जा रहे हैं. इस संबंध में एसडीओ योगेंद्र प्रसाद में कहा कि निर्माणाधीन बस स्टैंड के गिरी चारदीवारी को लेकर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को सक्षम पदाधिकारी से जांच कराने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि आखिरकार किस कारण निर्माणाधीन बस स्टैंड की चारदीवारी गिरी है. इसकी जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. बहरहाल दीवार गिर जाने से लोग जहां गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर रहे हैं, वहीं प्रशासन द्वारा जांच कराने की बात कही जा रही है. अब देखना यह होगा कि जांच के बाद आगे की क्या कार्रवाई होती है.

No comments