अपराध समीक्षा बैठक का आयोजन दिए सख्त दिशानिर्देश


साहिबगंज :--पुलिस लाइन स्थित पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने मंगलवार को पुलिस लाइन के सभागार में प्रथम बार सभी पुलिस पदाधिकारियों कि उपस्थिति में अपराध समीक्षा बैठक का आयोजन किया। वहीं पुलिस अधीक्षक द्वारा पुराने लंबित मामलों की समीक्षा कि। जिसके बाद लंबित पड़े मामलों में तेजी से कार्य करने का निर्देश दिया। वही पुलिस अधीक्षक ने पहली बैठक में ही सभी पुलिस पदाधिकारियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए कहें की सभी थाना प्रभारी अपने थाना व अपने थाना क्षेत्र को अप टू डेट रखें। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस एवं पब्लिक का समन्वय बनाकर रखें जहां तक हो सके पब्लिक का सहयोग भी करें एवं जरूरत पड़ने पर सहयोग भी ले जिससे पुलिस और पब्लिक के बीच का संबंध हमेशा बना रहेगा।
वहीं पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहे की जिले में जितने भी बैंक, पेट्रोल पंप, एटीएम ,होटल ,मॉल, में सीसीटीवी कैमरा ठीक तरीके से काम कर रही है या नहीं एवं सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम ठीक है कि नहीं बराबर जाकर जायजा लेते रहे। साथ ही रात्रि गस्ती नियमित रूप से करने का निर्देश देते हुए कहे की वैसे लोगों से पूछताछ भी करें जो बेवजह रात्रि को घूमते नजर आते हैं।उन्होने कहा कि किसी भी घटना को अंजाम देन वालों के विरूद्ध निगरानी प्रस्ताव समर्पित किया जायेगा। ताकि जेल से निकलने के बाद भी उस पर पुलिस की निगरानी बनी रहे। उन्होंने कहा कि थानों में बिचौलियागीरी नहीं चलेगी। बेवजह कोई थानों का चक्कर नहीं लगायेंगे।साथ ही पुलिस अधीक्षक ने कहे की
सुरक्षा की दृष्टिकोण से ज़िले में लाइसेंसी हथियारों का सत्यापन होगा। सभी थाना प्रभारियों को शस्त्र अनुज्ञप्ति के सत्यापन का निर्देश दिया। वही अपराध समीक्षा बैठक में मुख्य रूप से एसडीपीओ राजा कुमार मित्रा, कृष्ण कुमार महतो, के वी रमन सहित इंस्पेक्टर राम सागर तिवारी, धर्मपाल कुमार, सुनील कुमार सिंह, त्रियुगी नारायण झा सहित अन्य थानेदार उपस्थित थे।



साहिबगंज से देव आर्यन की रिपोर्ट।

No comments