देवघर नगर निगम क्षेत्र के सभी छोटे छोटे कपड़ा एवं जूता-चप्पल व्यवसायियों ने पुण भिक्षाटन किया


देवघर ब्यूरो रिपोर्ट।देवघर नगर निगम क्षेत्र के सभी छोटे-छोटे कपड़ा दुकानदारो ने एकजुट टावर चौक पर सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखते हुए मास्क लगाकर पुनः भिक्षाटन किया ! वहां पर उपस्थित सभी लोगों ने एक स्वर में माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी से शीघ्र अतिशीघ्र सभी कपड़ा दुकान खोलने सम्बन्धी आदेश देने का आग्रह किया !
दुकानदारो का कहना है कि 75 दिन बीत जाने के बाद हम सबके हालत और हालात बहुत ज्यादा ख़राब हो चूका है !

कई तरह के खर्च का सामना हमें लॉकडाउन में भी करना पड़ रहा है ! लॉकडाउन में भी हमने अपने कर्मियों का ध्यान रखा है तो वहीं मकान मालिक और अन्य महाजन भी लगातार पैसे की माँग  कर रहें है !
अब और एक भी दिन दुकान बंद रखना हमारे लिए बेहद पीड़ादायी  हो रहा है ! हमलोगो को घर के रोजमर्रा के खर्च के लिए अब भीखमांगने तक की नौबत आ गई है ! दुकान में रखा माल ख़राब तो हो ही रहा है तथा गर्मी के महीने में बिकने वाले कपडे अगर अब नहीं बेच पाए तो वह आउटडेटेड होकर डेड स्टॉक हो जाएगा !
हमलोगो सरकार द्वारा निर्धारित सभी नीयम मानने को तैयार है लेकिन अब सरकार को हमें दुकान खोलने की छुट आवश्य देनी चाहिए ! जब सभी अन्य राज्यों में कपडे की दुकान खुल चुकी है तो झारखण्ड में क्यों नहीं ??? 
जब सभी बड़े डॉक्टर एवं एक्सपर्ट का कहना है कि हमें कोरोना के साथ जीना सीखना पड़ेगा तो आखिर हम और कितने दिन दुकान बंद रखें !
धैर्य, आत्मविश्वास, समेत हमारा अंतरमन भी टूट चूका है ! बंदी के बाद भी व्यापार पर अनिश्चिता का माहौल रह सकता है लेकिन जैसे तैसे हम अपने परिवार समेत समस्त कर्मचारियों के रोजमर्रा के खर्च तो निकाल पाएंगे !
हम सभी दुकानदार सरकार से पुनः निवेदन करते है कि हमें दुकान खोलने की अनुमति मिले अन्यथा तत्काल सभी दुकानदारों को 20,000/- प्रतिमाह तुरंत बतौर सहायता प्रदान किया जाए !

No comments