उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ क्वॉरेंटाइन सेंटर की स्थिति पर समीक्षा बैठक की


खाने की गुणवत्ता का मुआयना करते रहें अधिकारी उपायुक्त

साहिबगंज :-- कोविड-19 के मद्देनजर उपायुक्त वरुण रंजन की अद्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई।समीक्षा बैठक में उपायुक्त श्री रंजन ने कहा प्रखण्ड विकास पदाधिकारि पंचायत वार कितने लोग बाहर से आ रहे हैं लिस्ट दे तथा वहां मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त कर लें।
उन्होने सभी पदाधिकारियों से उनके प्रखण्ड में कोरेंटिंन केंद्रों का भ्रमण कर समय समय पर वस्तुस्थिति की जानकरी लेते रहने का निर्देश दिया।उपायुक्त वरुण रंजन ने बैठक में प्रखण्ड वार प्रखंडों में बने कोरेंटिंन केंद्रों की जानकारी ली। एवं वहाँ उपस्थित होम गार्ड की जानकारी भी ली।
बैठक में उन्होंने सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों को कोरेंटिंन सेंटर में सभी सुविद्याएँ बहाल करने का निर्देश दिया।बैठक में सभी बी.डी.ओ. से संबंधित प्रखण्ड से कोरेंटिंन केंद्रों पर रखे गए लोगों की अवधि समाप्त होने पर छोड़े गए लोगों के बारे में जानकारी ली।तथा सभी केंद्रों पर वैसे लोग जिनकी कोरेंटिंन अवधि पूरी हो गयी हो तथा उनका कोरोना सैंपल नेगेटिव रहा है तो उन्हें ससमय घर भेजने का निर्देश दिया।बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारि कोरेंटिंन केंद्रों को मेन्यू के अनुसार भोजन दें तथा उन्हें हर समय गर्म खाना दे।

बैठक में उपायुक्त श्री रंजन ने क्वारंटाइन सेंटर में नियमों का पालन न करने वाले तथा वहां से भागने वालों पर कार्यवाई करने का निर्देश दिया।क्वारंटाइन सेंटर इंचार्ज को सेंटर की हरेक गतिविधि पर नज़र रखने एवं वहां व्यवस्थओं को सुचारू से चलाना सुनिश्चित कराने का निर्देश दिये।उन्होंने क्वारंटाइन सेंटर,एवं सैंपल कलेक्शन की क्लोज मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया।अनलॉक 1.0 के अंदर विभिन्न आर्थिक गतिविधियों को सरकार के निहित शर्तों के साथ लागू कराने का निर्देश दिया गया।उपायुक्त वरुण रंजन ने कहा कि झारखंड सरकार द्वारा अनलॉक 1.0 के संबध में दिशानिर्देश जारी कर दिए गए है तथा साहिबगंज जिला भी उन दिशानिर्देशों का अनुपालन करेगा तथा सभी प्रखंड भी इन्ही नियमों का अमुपालन सुनिश्चित करेंगे।बैठक में,उप विकास आयुक्त मनोहर मराण्डी,अपर समाहर्ता अनुज कुमार प्रसाद, अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल कर्ण सत्यार्थी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी मिथलेश झा, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

साहिबगंज से देव आर्यन की रिपोर्ट।

No comments