उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने किया बरहरवा प्रखंड के क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण


दोनों कोरोना संक्रमित मरीज़ को शिफ्ट किया गया विशेष कोरोना राजमहल अनुमंडल अस्पताल।

जिला प्रशासन जिले वासियों की सुरक्षा के प्रति कटिबद्ध है। उपायुक्त वरुण रंजन।

कोरोना के सभी तीनों मरीज़ों की स्थिति सामान्य। उपायुक्त

साहिबगंज :--कोरोनावायरस (covid19 ) संक्रमण की चपेट में पूरा देश आ चुका है तथा झारखंड के सभी जिले में अब कोरोना वायरस का प्रकोप आ चुका है।ज्ञात हो कि साहिबगंज ज़िले में भी तीन व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
जिसमे से एक व्यक्ति जालंधर से लौटा था,एक सूरत तथा एक ठाणे से लौट था।सूरत तथा ठाणे से लौटे प्रवासी श्रमिकों को बरहरवा प्रखण्ड के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।इसी क्रम में आज उपायुक्त वरुण रंजन तथा पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने बरहरवा प्रखंड के इस्लामपुर गांव तथा जामपुर पंचायत एवं क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया।बरहरवा प्रखण्ड के क्वारंटाइन सेंटर से कोरोना संक्रमित मरीज़ों की पुष्टि के बाद केंद्र का जायज़ा लेने पहुंचे उयायुक्त वरुण रंजन ने गांव में कुछ क्षेत्र को कंटेन्मेंट ज़ोन बनाने का निर्देश दिया।उन्होने कंटेन्मेंट ज़ोन के एरिया में तत्काल पुलिस बल प्रतिनियुक्त कर एरिया की आवजाहि में रोक लगाने सभी लोगों को घरों में रहना सुनिश्चित कराने का निर्देश भी दिया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि दोनों कोरोना संक्रमित मरीज़ों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा चुकी है एवं तत्काल क्वारंटाइन सेंटर में मरीज़ से संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। तथा ज़्यादा संपर्क में आये लोगों का कोरोना टेस्ट हेतु सैंपल भी भेजा जा चुका है।उपायुक्त श्री रंजन ने बताया कि दोनों प्रवासी श्रमिक ट्रकों के माध्यम से पहुंचे थे जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन किया गया था।उन्होंने बताया कि आने कब बाद वह अपने परिवार के सदस्यों से मिले थे इसलिये एहतियातन उनके घर के पास कंटेन्मेंट ज़ोन बनाया गया है तथा मरीज़ों के प्राइमरी कांटेक्ट को चिन्हित कर उनका सैंपल भी भेजा जा चुका है।
इसके अतिरिक्त गांव को सेनेटाइज किया जा रहा तथा पूरे गांव की सक्रीनिंग भी की जाएगी साथ ही साथ गांव में डोर टू डोर सर्वे भी किया जा रहा है।
उपायुक्त श्री रंजन ने बताया कि दोनों मरीज़ एसिम्प्टोमैटिक हैं तथा उनकी स्थिति अभी सामान्य है।उन्होंने कहा जिला प्रशासन जिले वासियों की सुरक्षा के प्रति कटिबद्ध है।निरीक्षण में उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन सेंटर के आस-पास तथा गांव को सेनेटाइज किया जा रहा है एवं सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।
उपायुक्त द्वारा बैठक:
निरीक्षण के पश्चात प्रखण्ड कार्यालय बरहरवा में उपायुक्त वरुण रंजन द्वारा पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई।बैठक में उन्हीने कंटेन्मेंट ज़ोन पर कड़ी निगरानी रखने तथा किसी भी प्रकार के आवजाहि को तत्काल रोकने का निर्देश दिया।
उन्होंने क्वारंटाइन सेंटर को सेनेटाइज कर मरीज़ के संपर्क में रहे लोगों की सक्रीनिंग तथा मेडिकल जांच कराने का निर्देश दिया।बैठक में उपायुक्त ने विधि व्यवस्था से संबंधित चर्चा की तथा सेंटर समेत कंटेन्मेंट ज़ोन में पुख़्ता सुरक्षा व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया।निरीक्षण एवं बैठक में पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा, उप विकास आयुक्त मनोहर मराण्डी,अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल कर्ण सत्यार्थी,प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चंदन सिंह एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।

साहिबगंज से देव आर्यन की रिपोर्ट।

No comments