जिला सुरक्षा समिति की समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश


देवघर ब्यूरो रिपोर्ट।आज  उपायुक्त  नैन्सी सहाय की अध्यक्षता में जिला सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया। इस दौरान जिले के गणमान्य व्यक्तियों को अंगरक्षक उपलब्ध कराने को लेकर विस्तृत चर्चा करते हुए उपायुक्त ने सामान्य शाखा प्रभारी को निदेशित किया कि सभी सूची को अद्यतन कर इसकी रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को समर्पित करें। साथ हीं जिले में सुरक्षा समिति की ओर से प्राप्त आवेदनों के माध्यम से दिये गए अंगरक्षकों की विस्तृत समीक्षा भी की गयी।
इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त  नैन्सी सहाय ने विशेष शाखा को निर्देश दिया कि जिन लोगों को अंगरक्षक दिये गये हैं, उनकी समीक्षा करें कि कितने लोगों को सुरक्षा की आवश्यकता है और कितने को मौजूद समय में गार्ड की आवश्यकता नहीं है। बैठक में उपायुक्त ने अधिकारियों के साथ कई अन्य बिंदुओं पर समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
बैठक के दौरान दौरान उपायुक्त द्वारा प्रभारी पदाधिकारी, सामान्य शाखा से जानकारी ली गयी कि जिले में कितने लोगों द्वारा अंगरक्षक उपलब्ध कराने हेतु आवेदन प्राप्त हुए है। इसके अलावा उनके द्वारा इस बात की भी जानकारी ली गयी कि पूर्व मेें जिन्हें अंगरक्षक मुहैया करायी गयी थी, उनमें से कितने लोगों की समयावधि समाप्त हो रही है। तत्पश्चात उपायुक्त द्वारा प्रभारी पदाधिकारी, सामान्य शाखा को निदेशित किया गया कि वैसे लोग जिन्हें मुहैया कराये गए अंगरक्षक की समयावधि समाप्त हो रही है, उनकी सूची तैयार करते हुए पुलिस अधीक्षक के साथ समन्वय स्थापित कर अंगरक्षक वापस लेने हेतु कार्रवाई की जाय। साथ हीं उपायुक्त द्वारा पुलिस उपाधीक्षक, विशेष शाखा को निदेशित किया गया कि अंगरक्षक मुहैया कराने हेतु जितने भी नये आवेदन प्राप्त हुए हैं, उन सभी की जांच करते हुए जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द उपलब्ध कराया जाय।
*बैठक में उपरोक्त के अलावे* पुलिस अधीक्षक पीयूष पाण्डे, अपर समाहर्ता चंद्र भूषण प्रसाद सिंह, पुलिस उपाधीक्षक विशेष शाखा  शिवा सिंह, प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा  मीनाक्षी भगत एवं संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थें।

No comments