मनरेगा योजना के तहत जेसीबी मशीन का प्रयोग करने वाले धारक एवं कार्यकारी एजेंसियों के ऊपर की जाएगी सख्त कार्रवाई उपायुक्त


देवघर ब्यूरो रिपोर्ट।मनरेगा योजनाओं के तहत मिल रही शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए उप विकास आयुक्त सह जिला कार्यक्रम समन्वयक शैलेन्द्र कुमार लाल ने सभी प्रखण्डों के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं पंचायत स्तरीय कार्यकारी एजेंसियों को सख्त निदेशित किया है कि जेसीबी मशीनों का प्रयोग पूर्णरूप से वर्जित है।
इसके अलावे उन्होंने इस संबंध में संबंधित सभी अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश के साथ मिल रही शिकायतें को ध्यान में रखते हुए मनरेगा अन्तर्गत कार्यान्वित की जाने वाली योजनाओं में कही भी जे0सी0बी0 मशीन का प्रयोग न करने का निदेश दिया है, ताकि मनरेगा अधिनियम का उल्लघंन न हो।
उप विकास आयुक्त ने आम सूचना के माध्यम से सभी जे0सी0बी0 धारको एवं सभी कार्यकारी एजेंसियों को सूचित किया जाता है कि मनरेगा योजना के कार्यान्वयन में किसी भी परिस्थिति में जे0सी0बी0 मशीन का प्रयोग नहीं करेंगें। यदि किसी भी मनरेगा योजनाओं में जे0सी0बी0 द्वारा काम कराये पाए जाते हैं, तो जे0सी0बी0 धारक एवं कार्यकारी एजेंसी के उपर सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा जे0सी0बी0 मशीन को जप्त करते हुए वाहन निबंधन रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी।

No comments