देवघर नगर निगम की टीम ने अवैध कनेक्शन को वैध कराने के लिए अभियान चलाया


देवघर ब्यूरो रिपोर्ट।देवघर नगर निगम इन दिनों अवैध पानी कनेक्शन को लेकर मुहिम चला रही है ।अवैध कनेक्शन को वैध कराने के लिए लगातार नगर निगम की एजेंसी घर-घर जाकर सर्वे भी कर रही है। साथ ही गुप्त सूचना पर छापेमारी भी चल रही है ।

देवघर नगर निगम के 36 वार्ड में एक साथ टीम ने अवैध कनेक्शन को वैध कराने के लिए अभियान चलाया देवघर नगर निगम के नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल ने कहा है कि देवघर नगर निगम में 40 हजार कनेक्शन हैं लेकिन वैध कनेक्शन महेश 13 सौ है ।जिससे नगर निगम को राजस्व की क्षति हो रही है ।

ऐसे में एजेंसी के द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है लॉक डाउन को लेकर थोड़ी रियायत दी गई है लोगों को पहले फेज में जागरूक करते हुए अवैध कनेक्शन को वैध कराने के लिए कहा जा रहा है और लगातार वैध कनेक्शन किए जा रहे हैं ।

दूसरी तरफ लोग डाउन के दरमियान आर्थिक स्थिति को देखते हुए नगर निगम ने पहल करते हुए 52 सो रुपए कनेक्शन चार्ज को चार किस्तों में बांट दिया है साथ ही लोगों को मोटर नहीं लगाने और वैध कनेक्शन के साथ ही पानी लेने को कहा गया है ।

नगर आयुक्त ने कहा है कि सभी पाइप लीकेज को ठीक किया जा रहा है और 1 महीने के अंदर पूरे नगर निगम क्षेत्र में प्रत्येक दिन 24 घंटे पानी देने की योजना शुरू की जाएगी।

No comments