उपायुक्त वरुण रंजन ने किया जेल का निरीक्षण दिए कई आवश्यक निर्देश




साहिबगंज :--रविवार को उपायुक्त वरुण रंजन ने अनुमंडल जेल का निरीक्षण किया एवं वहां कैदियों के खाने नहाने तथा वैसे जहां सभी कैदी इकट्ठा होते हैं उन जगहों का जायज़ा लिया। उपायुक्त श्री रंजन ने जेल में वैसे कैदी जो कोरोना संक्रमित मरीज़है और अन्य कैदी के साथ रहें हैं, उनको जेल के क्वारंटाइन सेल में रखने का निर्देश दिया गया है।
उन्होंने बताया कि मरीज़ के संपर्क में आये कैदियों के सैम्पल को जांच के लिए भेज दिया गया है।
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त द्वारा थाना प्रभारी को संक्रमित मरीज़ कैदी को आइसोलेशन में रखने तथा उस पर निगरानी रखने एवं उसे आइसोलेट करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान उन्होंने बताया कि जेल में मरीज़ के संपर्क में आये सभी क़ैदियों को अलग कर दिया गया है,
उन्होंने तत्काल जेल परिसर एवं सभी वार्ड को सैनिटाइज करने के निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने क्वारंटाइन कैदियों के अलग से शौचालय की व्यवस्था करने को कहा साथ ही थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि जेल कर्मी सुनिश्चित करें कि क्वारंटाइन में रखे गए कैदी को किसी से मिलने जुलने ना दिया जाए .निरीक्षण में उपायुक्त श्री रंजन ने सिविल सर्जन को जेल परिसर में एक मेडिकल टीम तैनात करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने वार्ड में कुछ कैदियों से बात की एवं उनकी समस्याएं भी सुनी। संक्रमित मरीज़ को जेल से अनुमंडल अस्पताल राजमहल के आइसोलेशन वार्ड में में शिफ़्ट किया जाएगा इसी संबंध में उपायुक्त ने अनुमंडल अस्पताल का भी भ्रमण किया।
भ्रमण के दौरान उन्होंने अस्पताल में वार्ड के आस-पास सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए। ताकि मरीज़ की गतिविधि पर नज़र रखी जा सके।
निरीक्षण के पश्चात उपायुक्त वरुण रंजन द्वारा अनुमंडल कार्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई,एवं पदाधिकारियों को क्वारंटाइन केंद्र में विधि व्यवस्था चुस्त रखने तथा वहां किसी भी प्रकार के मूवमेंट न होने देने के निर्देश भी दिए गए।  इस दौरान उपायुक्त के अलावे पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा, अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल कर्ण सत्यार्थी, उप विकास आयुक्त मनोहर मराण्डी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी मिथलेश झा, जिला जन संपर्क पदाधिकारी विकास हेम्ब्रम, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी उदय कुमार, प्रखण्ड,सीओ,जेल सुपरिटेंडेंट कृष्ण मुरारी तिर्की, सिविल सर्जन,सहित राजमहल थाना प्रभारी भी मौजूद थे।

No comments