भाजपा जिला अध्यक्ष के रूप में दमदार चेहरे के रूप में उभर रहा है बाबा बलियासे का नाम देवघर के रास्ते संथाल को साधने में लगी भाजपा


देवघर ब्यूरो रिपोर्ट।देवघर। बीते दिनों से लगातार भाजपा संगठन में पुनर्गठन की बात जोरों पर है। चूंकि राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश अध्यक्ष के रूप में भाजपा ने जहां पुराने भाजपाई और संगठन में लगातार अपनी सेवा दे रहे दीपक प्रकाश पर भरोसा जताया है। वहीं अब उनके कंधे पर पार्टी को मजबूत करने व पुनः झारखंड में भाजपा की सरकार बने इसकी जवाबदेही है। इसलिए सभी जिलों में एक मजबूत जिलाध्यक्ष बनाना भाजपा के लिए एक कड़ी चुनौती होगा। वहीं बात अगर करें देवघर जिला भाजपा की तो यहां हमेशा ही जिला अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। इसबार देखना होगा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश किनपर अपना भरोसा जताते हैं। वैसे तो कई चेहरे फिलहाल सामने है। लेकिन इस बार एक दमदार चेहरा नागेंद्रनाथ बलियासे उर्फ बाबा बलियासे के रूप में है समाने आया है। जिसके दम पर भाजपा देवघर के रास्ते संथाल में झामुमो का किला भेदने में सफल हो सकता है।
राजनीतिक परिचय-: राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष युवा मोर्चा के रूप में राजनीतिक शुरुआत। वर्ष 2014 में देश में बदल रहे राजनितिक हालात को समझते हुए एवं गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के प्रयास से भाजपा की सदस्यता अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ "भाजपा" सक्रिय सदस्य बने।
इनके द्वारा वर्ष 2014 के लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में नगर संयोजक एवं चुनाव प्रभारी के रूप में पार्टी के प्रत्याशी को जीत दिलाने में अहम भूमिका रहा। सिर्फ नगर में इनके नेतृत्व में पार्टी को लगभग 45 हजार मत प्राप्त हुए। वर्ष 2014 से लेकर वर्ष 2020 तक पार्टी द्वारा दिए गए सारे दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन किया एवं आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद एवं अन्य संगठन जो भाजपा से जुड़ा रहा है उन सभी संगठनों में इन्होंने तन, मन और धन से सहयोग कर और बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर कार्य सफल बनाया। इनके द्वारा लगातार निस्वार्थ भाव से सेवा कार्य किया जाता रहा है। मसलन गरीबों को राशन, कंबल वितरण गरीब लड़कियों की शादी एवं अन्य सभी तरह के मदद को हमेशा तत्पर रहे। अभी इस वैश्विक महामारी में बाबा बलियासे ने जो निःस्वार्थभाव से सेवा कार्य कर शहर मिसाल कायम किया। एक ओर जहां पूरा देश अपने घरों में बंद रहा उसी बीच इन्होंने देवघर के सभी मोहल्लों को अपने निजी खर्चे से सैनिटाइज कराने का काम किया। साथ ही लंगर चलाएं एवं प्रवासी मजदूरों को अपने घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की। देवघर सांस्कृिक राजधानी है यहां विश्वस्तरीय मेला लगता है। इस मेले में भी इन्होंने कांवरियों सहित जिला प्रशासन को हर संभव मदद करने का काम किया है। विगत लोकसभा चुनाव में पार्टी कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु विपक्षी द्वारा किए गए बाधा को दूर करने में भी अहम भूमिका निभाते हुए जेल तक भी गए। वर्तमान में देवघर भाजपा जिला संगठन में यह सब से लोकप्रिय हैं। जिसका आकलन संगठन के विभिन्न पदाधिकारियों द्वारा इनके जिला अध्यक्ष बनने से संबंधित समर्थन पत्र प्रदेश नेतृत्व को दिया गया। कई भाजपा के लोगों ने कहा है कि संगठन में अगर पार्टी भरोसा करती हैं तो  भाजपा जिला संगठन काफी मजबूत होगा एवं खासकर युवाओं में नई ऊर्जा का संचार होगा। संगठन विस्तार को बहुत लाभ एवं पार्टी को मजबूती भी मिलेगी। इनके द्वारा लगातार किए गए सामाजिक कार्यों के देखते हुए कई संस्थाओं ने इन्हें सम्मानित करने का भी काम किया है। साथ ही साथ समय समय पर देवघर जिला प्रशासन द्वारा भी सम्मानित किया गया है।

No comments