सरकार से 1 साल की टैक्स माफ़ी की मांग


देवघर कन्हैया झा और उनकी पुरी टीम ने  सरकार और निगम से  अनुरोध किया है कि सभी प्रकार के टैक्स को माफ किये जाए। जैसे कि वह घरों, दुकानों और उद्योगों पर नगर निगम/समिति द्वारा लगाए जाने वाले प्रॉपर्टी टैक्स को माफ करें ताकि कोविड-19 के कारण कारोबारी और व्यापारियों और आम जनता को हुए नुकसान की भरपाई की जा सके।
क्योंकि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लॉक डाउन  के कारण उनकी आय का स्त्रोत बंद हो चूका है।लॉक डाउन की अवधि तक बिजली बिलों पर भी निश्चित शुल्क माफ किया जाना चाहिए। इन दिनों सोशल मिडिया पर भी कन्हैया झा टीम ने घमासान मचाया हुआ है  सभी प्रकार की टैक्स माफी नही हुई तो आंदोलन किया जाएगा ।इसके लिये  निगम प्रशासन को भी चैतावनी दी गई है जिसमें उन्हें  देवघर के लोगों का समर्थन भी  मिल रहा है ।कन्हैया झा और उनकी टीम के सक्रिय सदस्य अमृत मिश्रा ने फेसबुक लाइव के माध्यम से पूर्व मुख्यमंत्री सह विपक्ष दल के नेता बाबूलाल मरांडी जी से भी आग्रह किया है कि टैक्स माफ होना ही चाहिए
इसपर बाबूलाल मरांडी ने अस्वाशन भी दिया है

*बिना राशन कार्ड वालों को भी मिले राशन*

कन्हैया झा ने सरकार और निगम  से देवघर शहरी क्षेत्र में जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध करवाने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर जरूरतमंद लोगों की सूची तैयार कर उन्हें सहायता प्रदान करें।  जरूरतमंद लोग  या जिनके राशन कार्ड निरस्त किए गए हैं और बिना राशन कार्ड वाले लोगों को सहायता प्रदान की जाए।

*कोरोना के योद्धाओं को वित्तीय पैकेज का हो एलान*

उन्होंने  निगम  से कोरोना के खिलाफ लड़ रहे योद्धाओं  सफाई कर्मी के लिए तुरंत वित्तीय पैकेज के एलान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मौजूदा संकट में हर एक नागरिक अपनी जान बचाने के लिए हिदायतों के अनुसार अपने घरों में बैठा है। वहीं, कोरोना के योद्धा बिना अपनी जान की परवाह किए लोगों को इस भयानक बीमारी से बचाने के लिए सीधी लड़ाई लड़ रहे हैं और दिन रात  कार्य कर रहे है।

No comments